Thursday, January 6, 2011

ओपीडी में महिलाओं का हंगामा

गोड्डा : सदर अस्पताल में मंगलवार को महिला चिकित्सक डय़ूटी पर नहीं आयी. फलत दूर-दराज से पहुंची महिलाओं का उचित इलाज नहीं हो पाया. इससे गुस्सायी महिलाओं ने तकरीबन आधे घंटे तक ओपीडी में जमकर हंगामा किया. इस दौरान महिलाओं ने अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर अपना गुस्सा निकाला. सूत्रों के मुताबिक दूर-दराज से महिलाएं अपना इलाज कराने सदर अस्पताल पहुंची थीं.

महिलाओं ने लाइन में खड़ा होकर परची कटाया. फिर घंटो चिकित्सक का इंतजार किया. मगर महिला चिकित्सक डय़ूटी पर नहीं आयीं. इस पर परची कटाने वाली महिला रोगियों को आउटडोर में ही डय़ूटी पर तैनात एक अन्य चिकित्सक से इलाज कराने को कहा गया. इससे महिलाएं भड़क उठी. उन्होंने इलाज कराने से भी इनकार कर दिया.

इस मामले को लेकर महिलाओं ने हंगामा किया.आक्रोशित महिलाओं ने अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एसके चौधरी से इस बाबत शिकायत की. डीएस श्री चौधरी ने महिलाओं को काफी देर तक समझा-बुझा कर शांत कराया. श्री चौधरी ने बताया कि अस्पताल में एक ही महिला चिकित्सक हैं
, जो फिलव बंध्याकरण कर रहीं हैं. चिकित्सकों की कमी के कारण इस तरह की परेशानी हो रही है.

इसके पश्चात दर्जनों महिला व छात्राओं का इलाज डीएस श्री चौधरी ने किया. इस दौरान महिलाओं में सावित्री चौधरी
, बंदो देवी, वंधना कुमारी, रविना हेंब्रम व छात्राओं में मझली पहाड़िन, सुतिका हेंब्रम, प्रिया मुर्मू, उर्मिला किस्कू, मी सहित दर्जनों रोगी उपस्थित थे.

No comments:

Post a Comment